Aaj Tak Vande Mataram (Season 2)

Aaj Tak Vande Mataram | Season 2 Episodes

Aaj Tak Vande Mataram Season 2 Episodes

Vande Mataram Aaj Tak Channel का एक Special Programme है जिसके अब तक 3 Season बन चुके हैं। Season 1 जिसका नाम ‘दास्तान-ए-जंग’ है, जिसके लिंक हम पहले ही दे चुके हैं। इस Page पर आपको Aaj Tak Vande Mataram Programme के Season 2 के Links मिलेंगे।

Season 2 का नाम ‘दास्तान-ए-आज़ादी’ है। Season 2 देश के उन क्रांतिकारियों को समर्पित है जो देश की आज़ादी के लिए कुर्बान हो गए। Show का मकसद उनके बलिदान की गाथा को सही और सटीक ढंग से सामने लाना है। बलिदानियों की कहानी को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करने के लिए नाट्य रूपांतरण का सहारा भी गया लिया है, लेकिन मूल भावना से कोई छोड़छान नहीं की गई है।

Season 2 सभी 4 Episodes के Links नीचे दिए गए हैं। ये सभी Links Aaj Tak की Website पर खुलेंगे क्योंकि Vande Mataram के Episodes को YouTube पर ठीक तरह से Upload नहीं किया गया है। Aaj Tak की Website पर इन Episodes को देखने के लिए आपको YouTube के मुकाबले थोड़ी अच्छी Internet Speed की जरूरत होगी।

Aaj Tak Vande Mataram Season 2 Episodes

Episode 1 चंद्रशेखर आजाद की कहानी

चंद्रशेखर आज़ाद ने वीरता की नई परिभाषा लिखी थी। उनके बलिदान के बाद उनके द्वारा आरंभ किया गया आंदोलन और तेज़ हो गया, उनसे प्रेरणा लेकर हजारों युवक स्‍वतंत्रता आंदोलन में कूद पड़े।

Episode 2 भगत सिंह की कहानी

शहीद भगत सिंह जी ने देश की आज़ादी के लिए जिस साहस के साथ शक्तिशाली अंग्रेज़ सरकार का मुक़ाबला किया, वह भुलाया नहीं जा सकता।

Episode 3 कहानी बिस्मिल और अशफाकउल्ला खां के शहादत की

आजादी की लड़ाई में अपनी जान कुर्बान करने वाले अमर शहीद राम प्रसाद बिस्मिल और अशफाक उल्ला खां की दोस्ती आज भी एक मिसाल है। दोनों को ही काकोरी कांड में 17 दिसंबर 1927 को फांसी दे दी गई थी। वही काकोरी कांड जिसने अंग्रेजी हुकूमत की चूलें हिला दी थीं

Episode 4 कहानी खुदीराम बोस की

खुदीराम बोस देश की आजादी के लिए मात्र 19 साल की उम्र में फाँसी पर चढ़ गये।

Tags : Aaj Tak Vande Mataram Season 2 Episodes.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!