Aaryamaan

Aaryamaan Serial

Aaryamaan Serial, DD National का एक Serial था जो 14 जुलाई 2002 को शूरू किया गया था। यह ब्रह्मांड पर आधारित एक Superhero Tv Series है।

Aaryamaan Serial में आर्यमान नाम का एक हीरो होता है जिसका किरदार शक्तिमान के मुकेश खन्ना ने ही निभाया है। यह कम समय वाला भारत का सबसे महंगा टीवी सीरीयल है। (सीरीयल की कहानी नीचे दी गई है)

Aaryamaan Serial के लगभग 89 Episodes है जिनके YouTube Videos के Links आपको इस पेज़ पर मिलेगें।

Aaryamaan Serial Episodes – YouTube Videos Links

आर्यमान के 89 में से 1,6,11,16……..86 Episodes के links नीचे दिए गए है। अगले एपीसोड यह एपीसोड खत्म होने के तुरंत बाद ही चलने लगेगें। हर एक एपीसोड लगभग 20 से 25 मिनट का है।

Note : आपको जानकर दुख होगा कि यह सीरीयल पूरा नही बनाया गया था, इसके केवल 89 एपीसोडस बनाकर ही छोड़ दिया गया।

Additional Information on Aaryamaan Serial

Cast of The Aaryamaan

Actor Roll
Mukesh Khanna Prince Aryamaan
Kiran Kumar Mahan Hoshin
Shanti Priya Teji
Manjeet Kullar Queen Nasa
Deep Dhillon King Durdan
Reshma Modi Queen Rasa
Sudhir Mittu King Jarant
Deepak Jethi Mahasamant Naarak
Murli Sharma Sukrant
Tarakesh Chauhan King Son
Browney Parashar Kurbak

Story of Aaryamaan Serial – आर्यमान धारावाहिक की कहानी

यह धारावाहिक धरती से सैंकड़ो प्रकाशवर्ष दूर स्थित आर्याना गैलक्सी के राजकुमार आर्यमान की है जो अपने पिता महाराज जरंत की दूसरी पतनी रासा की संतान है। जिस दिन आर्यमान का जन्म हुआ था उस दिन राजा जरंत की पहली पत्नी नासा को भी एक पुत्र प्राप्त हुआ था जो शारीरक रूप से बेकार होता है, इसलिए राजा जरंत फैसला करते है कि आर्याना साम्राज्य का अगला राजा आर्यमान ही होगा।

आर्यमान को राजा घोषित कर देने से नासा गुस्से से भर जाती है और कई बार बालक आर्यमान को मारने की कोशिश करती है, इससे डरकर आर्यमान की मां रासा उसे किसी दूर ग्रह (गूरूक्षेत्र) पर भेज देती है जहां पर 750 साल का होशिन उसकी देखरेख करता है और उसे एक कुशल योद्धा बनाता है।

जब आर्यमान बड़ा होता है तो वो अपने राज्य को वापिस पाने के लिए जाता है, पर तब उसे पता चलता है कि उसकी सौतेली मां नासा ने उसकीं मां और पिता को बंदी बनाकर अपने अयोग्य और अत्याचारी पुत्र को राजा बना दिया है। आर्यमान के दुश्मनों की ताकत बहुत ज्यादा होती है जिनका मुकाबला वो चंद्रआस नाम के एक शस्त्र से ही कर सकता है।

चंद्रआस शस्त्र को पाने के लिए आर्यमान कई ग्रहों पर जाता है, जहां उसे कई बुरी ताकते मिलती है।

हालांकि सीरीयल वहां तक बन नही पाया जब आर्यमान को चंद्रआस मिलता है और वह अपना राज्य छुड़ा लेता है, पर कहानी से अनुमान लगाया जा सकता है कि इसका अंत ऐसा ही होगा।

Comments

  1. Mohammad Talha

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!