Ishwar Ek Khoj (Aaj Tak)

Ishwar Ek Khoj Episodes

Ishwar Ek Khoj (ईश्वर एक खोज) Aaj Tak चैनल का एक Special Programme है जिसमें Aaj Tak की Team ने श्री राम के होने और न होने को लेकर वैज्ञानिक प्रमाण खोजें हैं। ख़ोज से पता चला है कि ऐसे कई प्रमाण मिलते हैं कि जिससे यह सिद्ध होता है कि भगवान राम आज से 7 हज़ार से 10 हज़ार वर्ष पूर्व हुए थे।

Ishwar Ek Khoj के कुल 4 Episodes है जिन सभी के Links नीचे दिए गए हैं। YouTube पर इन्हें अच्छी तरह से Settle करके Upload नहीं किया गया है। Episode No. 2 को Upload ही नहीं किया गया ब्लकि उसकी जगह गलती से No. 4 ही Upload कर दिया है।

पर आप चिंता मत कीजिए नीचे Ishwar Ek Khoj के सभी 4 Episodes के Links Serial Wise दिए गए हैं। Episode No. 2 Aaj Tak की Website पर है जबकि बाकी के YouTube पर।

Ishwar Ek Khoj Episodes Links

Ishwar Ek Khoj Episodes
Episode No. Original Telecast Website
Episode 1 25 March 2017 YouTube
Episode 2 2 April 2017 Aaj Tak
Episode 3 9 April 2017 YouTube
Episode 4 16 April 2017 YouTube

अगर आपको लगता है कि आप Ishwar Ek Khoj के सभी Episodes देखने के लिए इस Page पर दुबारा आएंगे तो Please इसे Bookmark कर लीजिए। Bookmark करने के लिए पहले CtrlD दबाएं और फिर Enter. Thanks

Description of Ishwar Ek Khoj Episodes

Episode 1

Hindi : पहले एपीसोड में मुख्य तौर पर यही बताया गया है कि बड़े-बड़े वैज्ञानिकों ने भी ऐसे सबूत खोजें है जिसने यह सिद्ध होता है कि श्री राम वास्तव में थे। डॉक्टर अब्दुल कलाम खुद यह कह रहे हैं।

English : In the first episode, it has been mainly stated that big scientists have also discovered such evidence that it proves that Sri Ram is a Reality. Dr. Abdul Kalam himself is saying this.

Episode 2

Hindi : इस एपीसोड में उन जगहों पर जाया गया है कि जहां माना जाता है कि राम अपने जीवनकाल में उन जगहों से होकर गुजरे थे।

English : This episode has been moved to the places where it is believed that Shri Ram passed through those places during his lifetime.

Episode 3

Hindi : इस एपीसोड में इन तथ्यों पर बात की गई है – श्री राम का पंचवटी जाना, लक्ष्मण द्वारा सूर्पणखा की नाक काटना, रामसेतु आदि।

English : In this episode, these facts have been discussed – Shri Ram’s Panchavati going, RamSetu etc.

Episode 4

Hindi : इस एपिसोड में श्रीलंका पहुंची आज तक की टीम मामले के जानकारों और शोधकर्ताओं से बात करके यह जानने की कोशिश करती है कि रामायण काल की सोने की लंका और अशोक वाटिका को लेकर उठने वाले सवालों में क्या वाकई कोई हकीकत है?

English : In this episode, the team of Aaj Tak reached Sri Lanka, with the help of experts and researchers, is trying to find out those questions about the emergence of Sri Lanka and Ashoka Vatika in the Ramayana.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!