Jai Kanhaiya Lal Ki (Star Bharat) | Cast, Facts and Information

Jai Kanhaiya Lal Ki

Jai Kanhaiya Lal Ki एक Hindi comedy serial है जो जनवरी 2018 से मई 2018 के बीच Star Bharat channel पर प्रसारित हुआ था। इस serial की कहानी पश्चिम बंगाल की राजधानी कलकत्ता शहर में set है।

यह serial popular Bengali serial ‘Bhojo Gobindo’ का remake है। ‘Jai Kanhaiya Lal Ki’ के कुल 127 episodes हैं जिन्हें आप Hotstar.com पर देख सकते हैं।

यह show तीन मुख्य किरदारों के ईर्द-गिर्द घूमता है – जानकी नाथ चौधरी, डाली और कन्हैया। जानकी नाथ चौधरी एक अमीर व्यक्ति है जबकि उसकी पोती डाली एक बिगडैल लड़की है। कन्हैया उनके घर का बाबर्ची (cook) होता है।

सीरियल की कहानी हमें दिखाती है कि कैसे एक बाबर्ची एक दादा और उसकी बिगडैल पोती की जिंदगी को बदल देता है। End में कन्हैया डाली से शादी कर लेता है।

कन्हैया का role विशाल विशिष्ठ द्वारा, डाली का श्वेता भट्टाचार्य द्वारा और जानकी नाथ चौधरी का role दीपांकर डी द्वारा निभाया किया गया है।

Serial Jai Kanhaiya Lal ki
Original Network Star Bharat
Created by Blues Productions
Based on Bhojo Gobindo
Written by Snehashish Chakraborty
Dialogues Sanjeev Tiwari
1st Episode 1 January 2018
Last (127) Episode 28 May 2018

Full Cast of Jai Kanhaiya Lal Ki

Actor Roll
Vishal Vashishtha Shaurya Gupta "Kanhaiya"
Shweta Bhattacharya Daali Chaudhary
Dipankar De Janki Prasad Chaudhary
Rupanjana Mitra Sandhya Nath Chaudhary
Harshit Arura Rocky
Tramila Bhattacharjee Vaijanti Mousi
Madhurima Basak Maya
Rajdeep Gupta Ravi
Prakruti Mishra Devyani
Neha Tiwari Sheila
Purnima Kaushik Munni
Sonu Dagar Masterje

Some Other Facts About This Serial

1. Show में एक बार कन्हैया (विशाल) और डाली (श्वेता) के बीच सुहागरात का scene shoot होना था लेकिन श्वेता (डाली) इसके लिए नहीं मानीं। इस वजह से producer को show की script में थोड़ा change करना पड़ा। इस पर श्वेता ने कहा था कि उन्होंने पहले ही producers से कह दिया था कि वो कोई intimate scene या lip lock scene नहीं करेंगी।

2. भले ही श्वेता को show के एक scene के लिए मना करना पड़ा था। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्हें इस show का offer आया था, तो उन्हें इसका concept इतना अच्छा लगा कि वो इसके लिए मना नहीं कर सकती थीं।।

3. मुख्य किरदारों में एक कन्हैया केवल खाना बनाने में ही माहिर नहीं होता, बल्कि वो नाच-गाने, पढ़ाई-लिखाई, खेल-कूद, अध्यात्म और दर्शन का भी अच्छा ज्ञान रखता है।

4. Hindi serials आम तौर पर मुंबई या दिल्ली में shoot किए जाते हैं, लेकिन ‘Jai Kanhaiya Lal Ki’ को कोलकाता में ही shoot किया गया क्योंकि इसकी story इसी शहर में set है। इससे show के look और feeling को real दिखाने में help मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!