Malgudi Days 1987 Serial 54 Episodes and Information

Malgudi Days Serial Episodes

Malgudi Days 1987 की एक Hindi Television Series है जिसे English की कुछ Short Stories से प्रेरणा लेकर बनाया गया था। Series के 54 Episodes में से ज्यादातर Episodes R.K. Narayan की Stories पर आधारित बनाए गए थे।

Series के ज्यादातर Episodes सिर्फ 1 Story पर ही बनाए गए है पर कुछ Episodes कुछ ख़ास Short Stories के लिए भी बनाए गए हैं। जैसे कि पहले 8 Episodes Swami And Friends के हैं, 9 से लेकर 16 तक के Episodes The Vendor of Sweets पर आधारित हैं, Etc.

अगर आप Malgudi Days के सभी 54 Episodes Online Internet पर देखना चाहते हैं, तो आपके लिए ख़ुशी की बात है, कि ये सभी Episodes YouTube पर Uploaded हैं, और इस Playlist में आपको वो सभी Episodes मिल जाएंगे।

Malgudi Days Television Series से जुड़ी ज्यादा जानकारी नीचे दी गई है।

Malgudi Days Production And History

Malgudi Days Series को कन्नड़ Actor और Director Shankar Nag ने Direct किया था। R.K. Laxman ने इस Series में दिखाए गए Sketch तैयार किए थे। T.S. Narasimhan इस Series के Producer थे।

1987 में Malgudi Days को Doordarshan पर दिखाया गया था और इसके बाद Sony Tv पर भी इसे Broadcast किया गया था। MAA Television पर इस Seriel को तेलुगु में डब करके दिखाया गया था।

ज्यादातर Episodes कर्नाटक राज्य के शिमोगा जिले के अगुम्बे गांव में Shot किए गए थे। कुछ Episodes बेंगालुरु में भी बनाए गए थे।

Cast of The Malgudi Days

Actor Roll
Master Manjunath W. S. Swaminathan (Swami)
Girish Karnad Swami's father
Vaishali Kasaravalli Swami's mother
Suhasini Adarkar Swami's grandmother
Kanti Madiya Muniya (Muni)
B. Jayashree Muniya's wife
Somu Shopkeeper
Teddy White tourist from New York
Deven Bhojani Nitya (Episode 22)
Harish Patel Gopinath (Episode 53)
More Serials For Children

Swami and Friends (Episodes 1 to 9)

Swami and Friends की कहानियां 10 साल के Swaminathan के ईर्द-गिर्द घूमती हैं जिसे अमूमन Swami नाम से बुलाया जाता है। Swami के जरिए लेखक एक ऐसे लड़के की बढ़ती हुई परेशानियों का वर्णन करता है जो स्कूल से जी चुराता है और अपने दोस्तों के साथ घूमता फिरता रहता है। स्वामी के पिता एक वकील हैं और उनकी माता एक हाउसवाइफ। घर पर स्वामी अपनी उम्रदराज़ दादी के साथ अपने अनुभव साझा करता है और दादी उसे प्यार से “चैमी” कह कर पुकारती है। स्वामी के दो करीबी मित्र होते हैं – राजम और मनी। स्वामी का किरदार मंजूनाथ द्वारा निभाया गया है।

The Vendor of Sweets (Episodes 10 to 16)

The Vendor of Sweets में एक मिठाई वाला और उसके व्यवसाय के साथ-साथ उसके बेटे से हुए टकराव को दिखाया गया है जो कि विदेश से अभी-अभी लौटा है। इस सीरीज़ के ज्यादातर एक्टर कन्नड़ फिल्म इंडस्टरी के थे।

अगर आपको Malgudi Days Television Series से जुड़ी ज्यादा जानकारी चाहिए, तो आप Comments के माध्यम से पूछ सकते हैं।

Comments

  1. mala gupta

    Reply

    • Site Admin

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!