Naruto (Anime TV Series)

Naruto All Episodes in Hindi

Naruto All Episodes in Hindi

Naruto एक Japanese comic series है। Naruto comics पर cartoon television series बन चुकी हैं जो सबसे पहली बार Japanese language में TV Tokyo पर broadcast की गई थी। इस series के total 220 episodes बने थे जो October 2002 से February 2007 के बीच broadcast हुए थे।

Naruto की sequel cartoon series भी बनी। इन series को Naruto: Shippuden नाम दिया गया। Naruto: Shippuden के 500 episodes बने जो Japan में 2007 से 2017 के बीच broadcast किए गए।

इस page पर हम आपको Naruto cartoon series के बारे में information देंगे और यह भी बताएँगे कि आप online इसके episodes कहां पर देख सकते हैं।

Info Box (Naruto)
Director Hayato Date
Production company Pierrot
Original network TV Tokyo
Online provider Netflix.com
Original Release 3 October 2002 – 8 February 2007
Episodes 220
Info Box (Naruto: Shippuden)
Director Hayato Date/Masaaki Kumagai/Yasuaki Kurotsu
Production company Pierrot
Original network TV Tokyo
Online provider -
Original Release 15 February 2007 – 23 March 2017
Episodes 500

How to Watch Naruto All Episodes in Hindi

Naruto series के Hindi dubbed episodes internet पर officially available नहीं हैं। YouTube पर इसके कुछ episodes Hindi में हैं, लेकिन उनकी quality बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है।

अगर आप Naruto series के English audio में देखना चाहते हैं, तो आप Netflix पर इसे देख सकते हैं।

Netflix.com एक paid video streaming service है, लेकिन इसका first month free है। इस free month में आप Naruto की first series को देख सकते हैं।

Netflix पर Naruto की first series को 9 seasons में divide किया गया है। Episodes के English Subtitles का option भी है आपको English audio समझने में help करेंगे।

Naruto: Shippuden फिलहाल किसी भी language में किसी भी website पर available नहीं है।

More About Naruto Series

Naruto series की story Konoha नाम के hidden village से शुरू होती है, जहां पर कभी एक राक्षस लोमड़ी रहा करती थी। जब भी यह लोमड़ी अपनी 9 पूंछों में से एक को झटकती थी, तो सुनामी आ जाती थी।

Konoha village के लोगों को इस मुसीबत से बचाने के लिए village का hokage (village head) अपनी जान के बदले राक्षस लोमड़ी को एक बच्चे में कैद कर देता है। यह बच्चा Naruto Uzumaki होता है।

Naruto Konoha village में बिना किसी family के बड़ा होता है। पूरे गांव के लोग उसे पसंद नहीं करते क्योंकि वो समझते हैं कि Naruto ही वो राक्षस लोमड़ी है।

जब Naruto 11-12 साल का होता है, तो उसका एक ही सपना होता है- World का strongest Ninja (warrior) बनना और अपने village का hokage बनना। Naruto series Naruto Uzumaki के इन्हीं सपनों को पूरा करने के लिए किए गए adventures को दिखाती है।

Reviewers ने इस manga series की character development, strong story-line और fighting scenes की प्रशंसा की है।

More Cartoon Series

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!