RadhaKrishn (Star Bharat)

Star Bharat RadhaKrishn Episodes

RadhaKrishn Swastik Productions की एक और mythological television series है जिसे Star Bharat channel पर 1 October 2018 से broadcast करना शुरू किया गया था। अब तक RadhaKrishn series के 100 से ज्यादा episodes broadcast हो चुके हैं।

RadhaKrishn serial की story भगवान कृष्ण पर बनी बाकी TV series (Ramanand Sagar Shri Krishna, Jai Shri Krishna – Colors Tv) से थोड़ी हटकर है। इसमें भगवान कृष्ण और राधा की love story को center में रखा गया है। भगवान कृष्ण द्वारा बुरी शक्तियों के नाश और महाभारत में उनकी भूमिका को कोई खास importance नहीं दी गई है।

इस show को Siddharth Kumar Tewary द्वारा produce किया गया है और Rahul Tewary इसके director हैं। Production company Swastik Production इससे पहले Mahabharat (2013), SuryaPutra Karn और Mahakali serials को बना चुकी है।

Info Box
Creator Siddharth Kumar Tewary
Director Rahul Tewary
Production company Swastik Productions
Original network Star Bharat
Online provider Hotstar
Original Release 1 October 2018 – Present
Episodes 115 as of 9 February 2019

Star Bharat RadhaKrishn Episodes

Star Bharat RadhaKrishn के episodes को आप Hotstar.com पर online देख सकते हैं। Star Bharat पर हर new episode broadcast होने के बाद उसे Hotstar पर upload कर दिया जाता है।

Hotstar पर RadhaKrishn के सभी episodes अब तक 1 season में ही हैं। नीचे इसके कुछ special episodes और clips के links दिए गए हैं।

Special Episodes

Popular Clips

Hotstar पर RadhaKrishn के सभी latest episodes आपको Hotstar के इस page पर मिलेंगे।

Further Information Related to RadhaKrishn Serial

RadhaKrishn serial की launching वृदांवन में 10 फीट की बांसुरी से पर्दा उठाकर की गई। यह बांसुरी देशभर में घुमाई जाएगी जो लोगों को राधाकृष्ण के प्रेम के महत्व के बारे में बताएगी।

श्रीकृष्ण का role play करने वाले Sumedh Mudgalkar का कहना है कि जब उन्हें श्री कृष्ण का किरदार मिला, तो वो बहुत exicted हो गए। उन्होंने श्रीकृष्ण पर बने पहले serials में उन सभी actors की acting को देखा, जिन्होंने कृष्ण का role play किया था। इससे उन्हें अपने role में ढ़लने में काफी help मिली।

Radha का role play करने वाली मल्लिका सिंहने बताया, ‘मुझे यकीन नहीं था कि audition के बाद मुझे इस role के लिए select कर लिया जाएगा। लेकिन जब मैं select हो गई, तो बहुत खुश हुई। पर serial makers ने मुझे Radha के बारे में पढ़ने से मना कर दिया, क्योंकि अलग-अलग religious scriptures में Radha के बारे में अलग-अलग information दी गई है।

Cast of Star Bharat RadhaKrishn

Actor Role
Sumedh Mudgalkar / Himanshu Soni Krishna
Mallika Singh/ Shivya Pathania Radha
Basant Bhatt Balarama
Reena Kapoor Yashoda
Gavie Chahal Nanda Baba
Arpit Ranka Kansa
Akangsha Rawat Kirtida
Rakesh Kukreti Vrishbhan
Rushiraj Pawar Ayan
Falaq Naaz Devki
Malini Sengupta Jatila Devi
Dhriti Goenka Vishakha
Harsh Vasishtha Sridhama
Vasunddhara Kaul Rohini Devi
Saurabh Raj Jain Narrator
Meghan Jadhav Vyomesh/Vyomasur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!