Tenali Rama 1990 DD National Serial All 12 Episodes

Tenali Rama DD National All Episodes

1990 में DD National (Doordarshan) पर Tenali Rama नाम का एक Serial चला करता था। 1990 के Kids इस Show को भूल नहीं सकते क्योंकि ये उस समय का एक Popular Comedy Show था।

Tenali Rama Serial श्रीमती कमला लक्ष्मण जी की लिखी गई कुछ Short Stories पर आधारित था। इस Serial का Direction T.S. Nagabharana ने किया था और विजय कश्यप ने इसमें तेनालीराम का किरदार निभाया था।

DD National के इस Serial के कुल 12 Episodes बने थे, जो कि YouTube पर Uploaded है। अगर आप इस Serial को देखना चाहते हैं तो इस Page पर आपको उन सभी 12 Episodes के Links मिल जाएंगे।

तेनालीराम 16वी सदी में भारत के एकलौते बड़े हिंदु साम्राज्य विजयनगर के राजा कृष्णदेव राय के दरबार में एक हास्य कवी और मंत्री सहायक थे। तेनालीराम को विकटकवि (Vikatakavi) के नाम से भी जाना जाता था। उनकी Personality बहुत ज्यादा Great थी और उन्हें दूसरे लोगों को हसाने और Problems को Solve करने के लिए जाना जाता था। Doordarshan पर इन पर बने Serial को Tenali Rama (तेनाली रामा) नाम दिया गया था।

Info About the Tenali Rama 1990 Serial
Serial Name Tenali Rama
Based On Stories By Kamala Laxman
Total Episodes 12
Director T.S. Nagabharana
Producer Padam-Rag TV International
Illustrations R.K. Laxman
Language Hindi
Year of Release 1990
Print Color

Tenali Rama DD National All Episodes

YouTube पर Tenali Rama के सभी 12 Episodes 2-2 Parts में Upload है। नीचे केवल पहले Parts के Links ही दिए गए है, बाकी के Parts के Links आपको YouTube पर साथ ही मिल जाएंगे।

अगर आपको लगता है कि आप Tenali Rama के सभी Episodes देखने के लिए इस Page पर दुबारा आएंगे तो Please इसे Bookmark कर लीजिए। Bookmark करने के लिए पहले Ctrl+D दबाएं और फिर Enter. Mobile Users इस Page को Home Screen पर Add कर सकते हैं। Thanks.

Episode 1
Episode 2
Episode 3
Episode 4
Episode 5
Episode 6
Episode 7
Episode 8
Episode 9
Episode 10
Episode 11
Episode 12

अभी हाल ही में Sab Tv पर भी Tenali Rama के ऊपर नया Show शुरु किया गया है। उसे देखना मत भूलिएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!