Ujjwal Patni Videos Download | Ujjwal Patni YouTube Channel Videos

Ujjwal Patni Videos Download

Ujjwal Patni एक motivational speaker और writer हैं जो success, self-development और business के बारे में अपने tips देते हैं। डॉक्टर पाटनी कई best selling books भी लिख चुके हैं। उनकी books अंग्रेजी और हिन्दी के अलावा 10 से ज्यादा भाषाओं में उपलब्ध हैं।

इतना ही नहीं डॉक्टर पाटनी दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में 1 हज़ार से भी ज्यादा motivational seminars को संबोधित कर चुके हैं। अपने सराहनीय कार्य के लिए वो कई बड़ी हस्तियों द्वारा सम्मानित भी किए जा चुके हैं तथा national level के T.V. channels को भी अपना interview दे चुके हैं।

Ujjwal Patni Videos Download

Ujjwal Patni जी के videos YouTube videos हैं और हर YouTube videos को download करने का तरीका एक सा ही है। Ujjwal Patni videos download करने के लिए ये steps अपनाएं-

Step 1: पहले अपने Chrome browser से उस video पर जाएं जिसे आप download करना चाहते हैं।

Step 2: Video के address में SS डालें-

YouTube videos का लिंक कुछ इस तरह से होता है-

Desktop में : https://www.youtube.com/watch?v=yvonAxZX8Ok
Mobile में : https://m.youtube.com/watch?v=yvonAxZX8Ok

Video के Address में से www. को हटाकर ss लिख दे और फिर link open खरें। [Mobile Users m. को हटाकर ss लिखें।]

Step 3: थोड़ी देर बाद आपके सामने Ujjwal Patni जी के उस YouTube video के कई format होगें। आप अपनी सुविधा अनुसार वीडीयो को किसी भी format में downlaod कर सकते है।



New Videos
Popular Videos


Ujjwal Patni YouTube Channel Top 5 Videos

नीचे Ujjwal Patni जी के channel की top 5 videos के बारे में बताया गया है और उनके links दिए गए हैं।

1. बड़ा बनना है तो ये काम आज ही छोड़ दें

Watch on YouTube

बड़ा बनने के लिए इस वीडियो में जो काम छोड़ने के लिए कहा गया है, वो है – अपना रोना रोना। कई लोग problems को solve करने की जगह दूसरों के सामने अपना रोना लेकर बैठ जाते हैं, डॉक्टर पाटनी ने ऐसा ना करने के लिए कहा है, क्योंकि इसका हमें कोई फायदा नहीं होता। वीडियो में इस बात को विस्तार से समझाया गया है।


2. बड़ा बनना है तो यह काम रोज़ करें

Watch on YouTube

रोजमर्रा की जिंदगी में हम कई तनावों को साथ लेकर के चलते हैं, और कई तरह के तनाव दूसरों से मतभेद की वजह से पैदा होते है। इसलिए हमें इस तरह की स्थिती बनने नही देनी चाहिए कि यह तनाव लंबे समय तक हमारे मन में बना रहे। बल्कि हर दिन के किसी भी तनाव के कारण को उसी दिन भूल जाना चाहिए और अपनी जिंदगी जीनी चाहिए।


3. बड़ा बनना है तो सिर्फ एक शब्द याद रखें

Watch on YouTube

कई लोग target set करने के बाद भी सफल नहीं हो पाते, इसका क्या कारण है? डॉक्टर पाटनी ने बताया है कि लगातार काम ना करने की वजह से हम असफल हो जाते हैं। कई लोग एक-दो प्रयासों में ही हार मान लेते हैं, लेकिन सफलता निरन्तर प्रयासों और लगातार काम करने से ही मिलती है।


4. ऐसे लोगों से हमेशा दूर रहना

Watch on YouTube

कई लोग बस इसलिए काम नहीं करते या फिर काम करने से जी चुराते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि इंसान खाली हाथ आया है, और खाली हाथ ही जाएगा, तो कमा के या मेहनत करके क्या करना? डॉक्टर पाटनी ने ऐसे लोगों से बचने के लिए कहा है जिसके बारे में उन्होंने वीडियो में विस्तार से बताया है।


5. बिज़नेस के तीन उसूल

Watch on YouTube

बिज़नेस के तीन उसूल

1. जो भी निर्णय लेते हैं, उसे सही बनाने की कोशिश कीजिए।
2. कभी भी पैसे को अपना लक्ष्य मत बनाइए।
3. सोचो मत, काम शुरू कर दो।


Comments

  1. Harvinder singh

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!