Zee Tv Sindbad Serial Episodes | All 9 Episodes Links

Zee Tv Sindbad Serial Episodes

Zee Tv का Sindbad Serial जिसका पूरा नाम Janbaaz Sindbad है 27 दिसंबर 2015 को शुरू किया गया था। Low TRP की वजह से यह Serial सिर्फ 9 Episode बनाने के बाद ही बंद करना पड़ा था।

इस पेज़ पर आपको (1) Janbaaz Sindbad के सभी 9 Episodes के Links मिलेंगे और (2) Serial से जुड़ी कुछ जानकारी भी।

Janbaaz Sindbad के Episodes YouTube पर Uploaded नहीं है बल्कि Zee Tv की Official Website Ozee.com पर Upload है। इसलिए आपको Ozee.com Website के Links ही दिए जाएंगे।

Zee Tv Sindbad Serial Episodes Links

अगर आपको लगता है कि आप Sindbad के सभी Episodes देखने के लिए इस Page पर दुबारा आएंगे तो Please इसे Bookmark कर लीजिए। Bookmark करने के लिए पहले Ctrl+D दबाएं और फिर Enter. Thanks

Episode 1 – 27 Dec 2015
Episode 2 – 03 Jan 2016
Episode 3 – 10 Jan 2016
Episode 4 – 17 Jan 2016
Episode 5 – 24 Jan 2016
Episode 6 – 31 Jan 2016
Episode 7 – 07 Feb 2016
Episode 8 – 21 Feb 2016
Episode 9 – 28 Feb 2016

More Fantasy Serials
Vikram Aur Betaal
Karma (Star Plus)
Son Pari
Junior G

Additional Information on Sindbad Serial

यह धारावाहिक Sagar Pictures द्वारा निर्माणित किया गया है। सीरीयल ईराक की कहानियों में वर्णित नाविक सिन्दबाद पर आधारित बनाया गया है। शो को 27 दिसंबर 2015 से लेकर 28 फरवरी 2016 तक रविवार को शाम 7 बजे दिखाया जाता था।

जानबाज़ सिंदबाद धारावाहिक की कहानी – Serial Story

दुनिया को ऐसी जगह माना जाता है जहां सभी इंसान शांति और सद्भाव से रह सकते हैं। पर यह दुनिया एक ऐसे शैतान के लिए खेल का मैदान बन चुकी थी जो मनुष्यों के दिमाग को अपने वश में करके उन्हें एक दूसरे के विरूद्ध कर सकता है। इस शैतान का नाम इबलिस (Iblis) था जिसने दुनिया को कई तरह से बांट कर रख दिया था।

एक बार 7 अच्छे लोगों के समूह ने इबलिस को पकड़ लिया और समुंद्र की गहराई में 7 जंजीरों से बांध दिया। वो उसे हरा तो सकते थे, लेकिन मार नहीं सकते थे।

इबलिस के एक चेले कहरमान ने अपने उस्ताद को छुड़ाने का फैसला किया ताकि दुनिया को फिर से आतंकित किया जा सके। इसके लिए उसे उन 7 जंजीरों की चाबियाँ चाहिए थी जिसकी सहायता से वो अपने उस्ताद को आज़ाद कर सकता था। चाबियों की स्थिती का पता एक हीरे के कलाई-बंध से लग सकता था जोकि बसरा शहर में एक व्यापारी जफर के पास था। उसने कलाई-बंध पाने के लिए पूरे बसरा को बर्बाद कर दिया और जफर व्यापारी और उसके पूरे परिवार की हत्या कर दी। किसी तरह उसका 8 साल का बच्चा बच गया जिसके पास वो कलाई-बंध रह गया। यह बच्चा ही सिंदबाद था।

अब सिंदबाद के ऊपर उस कलाई-बंध की जिम्मेदारी थी। साथ ही साथ वो बदले की भावना से भी भरा हुआ था और अपने परिवार के हत्यारे से बदला लेना चाहता था। सिंदबाद फैसला करता है कि वो इबलिस को खत्म करके इस दुनिया से पाप को मिटा देगा।

इलबिस को खत्म करने के लिए सिंदबाद समुंद्री सफर पर निकल पड़ता है जहां उसे कहरमान समेत कई तरह के शैतान तंग करते है। अब क्या सिंदबाद कहरमान को खत्म कर देगा? इस बात का जवाब तो हम सब जानते है कि कहानी का अंत हीरो के फेवर में ही जाता है। पर आप उसे इस सीरीयल में नहीं देख सकेंगे क्योंकि यह पूरा बना ही नहीं। Sorry.

Cast of the Janbaaz Sindbad

Actor Roll
Harsh Rajput Sindbad
Malika Singh Aamen
Mamik Singh Arslaan
Esha Chawla Kaya
gaurav vasudev koshike
Aryan Vaid Zafar
Anirudh Dave Zuhair / Zahid
Chetan Hansraj Rawat

Tags : Sindbad Serial.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!