Vikings Season 1 Explained | Where To Watch All 9 Episodes in Hindi?

Vikings Season 1 Hindi Dubbed

Vikings Season 1 Hindi Dubbed

Vikings एक English Historical Drama Series है। साल 2013 से 2020 के बीच इसके 6 seasons में 89 episodes बन चुके हैं।

Vikings Season 1 History channel पर 3 March 2013 से लेकर 28 April 2013 के बीच broadcast हुआ था और इसके total 9 episodes बने थे। सभी episodes 50-55 minutes के हैं।

यहां पर हम आपको जानकारी देंगे कि आप कैसे Vikings Season 1 Hindi Dubbed online देख सकते हैं। इसके सिवाए और Season 1 की story भी बताई जाएगी।

Vikings Season 1 Hindi Dubbed

Vikings Season 1 Hindi Dubbed India में Netflix पर देखा जा सकता है।

Netflix पर इसके episodes Hindi के सिवाए English भी में भी avialable हैं।

Netflix एक premium service है। पर आप इसके सबसे छोटे subscription plan 199 rupees / month पर Vikings Season 1 के साथ-साथ इसके बाकी के seasons और other video contents को भी देख सकते हैं।

Vikings Season 1 Hindi Dubbed Download

अगर आपके पास Netflix का premium plan है तो यह आपको अपने content को download करने का option भी देता है।

पर यह facility सिर्फ Netflix के mobile और desktop apps के लिए ही available है।

मान लीजिए आप Vikings Season 1 Episode 1 Hindi Dubbed को download करना चाहते हैं, तो पहले तो आप अपनी app पर उस episode पर जाइए और उसके बाद उसकी language Hindi में set कर लीजिए।

फिर नीचे download के option पर click करने के बाद वो episode आपने phone में save हो जाएगा। और episode को आप offline कभी भी देख सकते हैं।

Vikings Season 1 Explained in Hindi

यह एक Historical Drama series है जिसे History TV ने बनाया है। ज्यादातर सारे facts इसमें सही हैं, बस timeline को छोड़ के। क्योंकि Vikings books नहीं लिखते थे। साथ ही story generation by generation pass होती है।

शुरूआत होती है Ragnar Lothbrok से, जो Rollo के साथ Baltic lands पर लड़ाइयां लड़ रहा है। इसी दौरान Ragnar को visions में Odin और उसकी valkyries दिखाई देते हैं।

युद्ध खत्म होने के बाद वो अपने घर वापिस लौटता है, जहां उसकी wife Lagertha उनके बेटे Bjorn और बेटी Gyda के साथ उसका इंतजार कर रही होती है। उनके साथ थोड़ा time spend करने के बाद वो अपने भाई Rollo के साथ ritual पूरी करने जाता है, जिसके बाद वो vikings बनेगा।

वो लोग जब रास्ते में होते है, तो उनके घर पर दो rapist attack करते हैं, पर Lagertha एक powerful shield-maiden है, और वो उन्हें खत्म कर देती है।

Vikings ज्यादातर east की ओर ही जाते हैं, पर Ragnar चाहता है कि वो इस बार west की ओर जाएं, जहां पर England है। वो अपने भाई Rollo से बात करता है, कि वो England कैसे जाएंगे। तभी वो बताता है कि उसके पास एक device है, जो Sun की help से directions दिखाता है।

West में बहुत सारे लोगों को रूढ़िवादी rituals करने के बाद vikings बनाया जाता है। कुछ लोगों को political reasons की वजह से बिना किसी guilt के मरवा दिया जाता था।

Earl Haraldson के सामने Ragnar west जाने की बात करता है, पर वो नहीं मानते। वो लोग फिर east जाएंगे, पर यह बात Ragnar को पसंद नहीं आती। पर बात यहीं पर खत्म नहीं होती।

Ragnar एक पुजारी Seer के पास जाता है, जो लोगों को उनका भविष्य बताता है। बस बदले में उसका हाथ चाटना होता है।

Ragnar के ऐसे बहुत सारे dreams हैं, जिसे वो इस तरह से टूटता हुआ नहीं देख सकता। वो अपने पुराने दोस्त Floki के पास जाता है। उसके पास बहुत अच्छी boats devolpe करने के skills हैं।

Ragnar ने secretly पैसे बचाकर उसे boat बनाने का order दिया था, जो complete हो चुकी है और test भी successful हो चुका है।

वापिस जाते समय Ragnar को एक vision दिखाई देता है, और Rollo अपनी भाभी पर लाइन मार रहा है क्योंकि वो पहले से उसे बहुत ही पसंद करता था।

Ragnar volunteers को इकट्ठा करता है क्योंकि vikings raid करने के लिए कभी भी अकेले नहीं जाते। और उसमें ज्यादा map power लगता है क्योंकि इतने बड़े समुद्र में boat चलाना किसी एक बंदे का काम नहीं है। जब कुछ लोग इकट्ठा हो जाते है तब Ragner, Rollo और Floki एक unauthorised raid पर निकलते हैं।

जाने के पहले Lagertha Ragner को बर्तन फेंक कर मारती है कि वो उसे साथ नहीं ले जा रहा।

Haraldson को जब तक यह पता चलता है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। उन्हें डर लगता है कि वो पूरे Kattegat के सामने weak दिखेंगे, इसलिए वो anchor तैयार करने वालो लौहारों को मार देते हैं।

Vikings समुद्र के बीच में होते हैं। रास्ता तो बढ़िया दिख रहा है, पर एक strom उन्हें घेर लेता है, क्योंकि यह लोग बहुत ही superstisious होते हैं, इसलिए उन्हें लगता है कि Thor Odison उन पर अपना कहर बरसा रहे हैं।

पर किसी तरह से वो England के northern island पहुँच जाते हैं।

पर जब उनका जहाज़ किनारे पर उतरने वाला होता है, तो वहां के एक वसनीक को उनका जहाज़ एक ड्रैगन की तरह आता प्रतीत होता है, जिससे वो डर जाते हैं।

Ranger और उसके लोग Lindisfarne की एक monastery में जाते हैं और लोगों को बहुत ही बुरी तरीके से मारना और लूट-पाट करना शुरू करते हैं। Church में उन्हें बहुत सारा सोना मिलता है, और कुछ लोगों को slave बनाने के लिए वो अपने साथ ले जाते हैं। जिसमें Athelstan नाक का एक monk भी शामिल है। यह पहले Rollo के हाथ से मरने वाला था, पर Ragnar ने इसे बचा लिया।

इसके बाद वो Kattegat वापिस आ जाते हैं और पार्टी करते हैं। वो वहां सभी लोगों को लूटी गई चीजों में एक-एक चीज़ लिजाने की इजाज़त दे देते हैं। Ragnar सोना चाँदी नहीं लेता, वो बस Athelstan को लेकर घर चला जाता है।

Athelstan कुछ ज्यादा ही धार्मिक स्वभाव का ईसाई है। उसे Northumbria के बारे में काफी कुछ पता है क्योंकि वो काफी समय तक वहां रहा था। Ragnar और Lagertha उसे s*x के लिए बुलाते हैं पर वो मना कर देता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!