Saam Daam Dand Bhed Serial | All 328 Episodes

Saam Daam Dand Bhed

Saam Daam Dand Bhed एक political drama serial है जो August 2017 से September 2018 के बीच Star Bharat Channel पर broadcast हो रहा है। इस show को एक ही person द्वारा Created, Written, Directed और Produce किया जा रहा है, वो हैं – Shyamasis Bhattacharya.

यह show अमेरिका के एक political drama House of Cards से inspiration लेकर बनाया गया है। House of Cards किसी channel पर broadcast नहीं होता, बल्कि यह एक web series है जिसे आप Netflix पर ही देख सकते हैं।

Serial की Story Vijay Namdhari की personal और political life के इर्द-गिर्द आगे बढ़ती है। Vijay Namdhari politics में बड़ा मुकाम हासिल करना चाहता है लेकिन इसकी वजह से ही उसके अपने प्यार, परिवार और दोस्तों के साथ रिश्ते की परीक्षा भी होती है।

Saam Daam Dand Bhed Serial से related Star Bharat channel के और भी shows हैं, जैसे कि Jai Kanhaiya Lal Ki और Chandrashekhar. इन्हें देखना ना भूले।

Info Box
Created By Shyamasis Bhattacharya
Written and Directed By Shyamasis Bhattacharya
Producer Shyamasis Bhattacharya
Production Company Shakuntalam Telefilms
Original Network Star Bharat
1st Episode 28 August 2017
Last Episode 29 September 2018
Total Episodes 328

Saam Daam Dand Bhed Episodes

Saam Daam Dand Bhed serial के total 328 episodes बने। Internet पर आप इन सभी episodes को Star India Network की official website Hotstar.com पर देख सकते हैं।

Star Bharat पर हर episode के broadcast के बाद उसे Hotstar पर upload कर दिया जाता है। अगर आप इस serial के आने वाले अगले episode को channel पर broadcast होने से पहले ही देखना चाहते हैं, तो आपके पास Hotstar पर premium account होना चाहिए। लेकिन पुराने episodes देखने के लिए premium account की जरूरत नहीं है।

नीचे Saam Daam Dand Bhed serial के कुछ special episodes के links दिए गए हैं-

Episode 1
Episode 2

इस show को देखने के लिए नीचे दिए लिंक भी आपके काम आएँगे-

Recent Episodes
All Seasons

Other Information Related to Saam Daam Dand Bhed

Story

Star Bharat ने इस serial के जरिए एक ऐसे युवा (विजय नामधारी) की कहानी पेश करने की कोशिश की है, जिसमें बहुत कुछ हासिल करने की ability है। अपनी इसी ability के दम पर वो इतना कुछ पा लेता है कि उसने इस बारे में सोचा भी नहीं था।

विजय कुछ कारणों के कारण राजनीति में प्रवेश करता है और वर्तमान में चल रहे राजनीति के तौर तरीकों से थोड़ा हटकर काम करने का प्रयास करता है। हालांकि वो अपने काम निकालने के लिए राजनीति के प्रसिद्ध सिद्धांत ‘साम, दाम, दंड और भेद’ का प्रयोग करता है।

साम का अर्थ है – दूसरे से विनती करके अपना काम निकालना, दाम का अर्थ है – पैसे देकर अपना काम बनवाना, दंड का मतलब – डरा-धमका कर अपना काम करवाना और भेद का अर्थ है – दुश्मनों में फूट डालकर अपना काम बनाना।

Saam Daam Dand Bhed Cast

Actor Role
Bhanu Uday Vijay Namdhari
Varun Toorkey Anant Singh Baghel
Sonal Vengurlekar Mandira Singh Rajput
Aishwarya Khare Bulbul Namdhari
Perneet Chauhan Tejaswini Singh Baghel
Gireesh Sahedev Pankaj Chaudhary
Aaloak Kapoor Raghav ji
Pradeep Shukla Raguvansh Singh Rajput
Akshay Anand Prabhat Namdhari
Eva Ahuja Sadhna Namdhari
Aakarshan Singh Agastya Namdhari
Niel Satpuda Angad Namdhari
Adish Vaidya/Devesh Sharma Yug
Afia Tayebali Vasundra Namdhari

Leave a Reply

error: Content is protected !!