Shiva Cartoon Full Episodes | All 205 Shiva Cartoon Episodes

Shiva Cartoon Full Episodes

Shiva Cartoon Full Episodes

Shiva cartoons Nickelodeon channel की एक animated series है जो November 2015 से इस channel पर broadcast हो रही है।

Shiva Cartoon के नए episodes समेत इसके 200 से ज्यादा episodes बन चुके हैं। Shiva cartoon episodes online देखने की जानकारी आपको यहां मिलेगी।

Shiva Cartoon Info Box
Directed by Suhas Kadav
Written by Niraj Vikram
Original language Hindi
No. of seasons 5
No. of episodes 205
Original release 9 November 2015 –present
Original network Nickelodeon

Shiva Cartoon Full Episodes

Shiva cartoon के episodes Nickelodeon India और Nickelodeon Sonic channel के सिवाए सिर्फ Voot Kids app पर ही देखे जा सकते हैं।

YouTube पर Shiva cartoons के सिर्फ 1-2 episodes ही officially available हैं। बाकी के episodes Voot Kids app के जरिए ही देखे जा सकते हैं।

Desktop PCs के लिए भी Shiva के all episodes available नहीं है। पर उन्हें WiFi की help से Smart TV में ज़रूर देख सकते हैं। इसका option Voot Kids app provide करवाती है।

Voot Kids app पर Shiva के 205 episodes available हैं।

More About Shiva Shiva Cartoons

Shiva 9 साल का एक young लड़का है जो अपने grandparents के साथ Vedas नाम की एक fictional city में रहता है।

Shiva एक brave लड़का है जो अपने friends के साथ मिलकर Vedas City को कई villains और threats से बचाता है। उसके पास एक Super Bike है जो हवा में उड़ सकती है और पानी में तैर सकती है।

Other Characters in Shiva Cartoons

Aditya – यह Shiva का एक friend है जिसे ‘Adi’ भी कहते हैं। Adi अपनी बहादुरी की काफी शेखी बघेरता है, लेकिन असल में वो बहुत डरपोक है। पर Shiva के सभी adventures में उसके साथ होता है और अपनी family और friends के प्रति काफी loyal है।

Uday – Uday का nickname ‘Udi’ है और वो भी Shiva का एक दोस्त है। जब वो किसी मुसीबत में होता है, तो उसे डर लगने लगता है। वो काफी ताक़तवर भी है। उसका मानना है कि किसी भी मुसीबत के पीछे aliens का हाथ होता है।

Reva – भी Shiva की एक friend है। Riva एक intelligent girl है और उसका मानना है कि शिवा बहुत powerful है और कुछ भी कर सकता है।

Mr. Ladoo Singh – Vedas city का Police Inspector है। वैसे तो लड्डू सिंह काफी डरपोक स्वभाव का है, लेकिन वो Shiva को उसके adventures में उसके काम करने में help करता है।

Pedaram – Mr. Ladoo Singh का assistant है।

Nanaji – का पूरा नाम Ram Narayan Singh है। वो Shiva के नाना जी हैं। वो गाते तो बहुत बेसुरा हैं, लेकिन उनका मानना है कि दुनिया में उनसे अच्छा कोई नहीं गाता। वो अपनी इस वजह से कई बार Shiva की help भी करते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!