Skymovies 2018 – HD Hollywood in Hindi, Skymovie Download

Skymovies in Hd Hollywood in Hindi

Skymovies in Hd Hollywood in Hindi

Skymovies 2018: जो लोग video content देखना पसंद करते हैं उनमें से ज्यादातर ऐसे हैं जो online movie देखते हैं। अगर आप भी online movie देखना पसंद करते हैं, खासकर skymovies जैसे websites से, तो यह लेख पढ़ना आपके लिए जरूरी है।

जरूरी इसलिए क्योंकि इस लेख में हम आपको बताएँगे कि skymovie जैसी websites को movie download करवाने के बदले में क्या मिलता है और क्यों आपको इस जैसी sites के बारे में सावधान रहना चाहिए।

Skymovies Movies को Download करने क्यों देती है?

सबसे पहले हम आपको बता दें कि Skymovies in Hd Hollywood in Hindi एक Pirated movie website है। यानि कि इस पर जो भी Hollywood Hindi Dubbed Movies, South Hindi Dubbed Movies in Mp4, Bollywood 3Gp Mp4 Movies और Download Bengali Movies हैं, वो सभी illegely upload की गई हैं।

अब आते हैं मुद्दे की बात पर, कि skymovies movies को download करने क्यों देती है?

इसका आसान सा जवाब है – Money.

Skymovies जैसी कई pirated movie websites हैं जो movies को इसलिए download करने देती हैं ताकि वो इससे पैसे कमा सकें।

लेकिन उनकी income पूरी तरह से illegal होती है।

Skymovies पर Ban

आपको जानकर हैरानी होगी कि Skymovies.in website को Indian Govt. ban कर चुकी है। अगर अब यह open हो रही है तो इसका कारण भी हम आपको बताएँगे।

इस movie download website को कई और इस जैसी websites के साथ block कर दिया गया था क्योंकि इनकी वजह से film industry और Movie channels को बहुत सारा loss होता है।

वैसे Google अपने level पर भी इन websites पर action लेता है इन्हें अपने search results से हटा देता है।

Skymovies ban होने बाद भी इससे movies कैसे download हो रही हैं?

Block होने के बाद भी अगर skymovies की website open हो रही है, तो इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं, क्योंकि इसका इंतज़ाम pirated website के admin पहले ही करके रखते हैं।

Google या Govt. जो भी site block करती है वो केवल pirated sites के full domain पर करती है। जैसे कि अगर skymovies.in पर action होता है, तो बाकी के skmovies.club, skymovies.de के बारे में कुछ भी नहीं किया जाता है।

इस बात का पता पहले से ही pirated sites के admins को होता है और वो पहले ही अपने domain को सभी tld (.in, .com, .it, .net) को ख़रीद कर रख लेती है, ताकि एक site ban होने पर दूसरी को live किया जा सके।

Skymovies in HD Hollywood in Hindi

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि Skymovies एक pirated website है और pirated website पर content upload करना ही illegel नहीं है बल्कि उससे download करना भी illegel है।

अगर piracy site को चलाने वालों को police पकड़ ले, तो उन्हें jail भी हो सकती है। Indian Law के मुताबिक इस crime की सज़ा 3 साल तक की जेल और 50 हज़ार से 2 लाख रूपए तक का जुर्माना भी हो सकता है।

जो लोग केवल movie sites से content download करते हैं, भले ही उनके लिए यह आसान काम हो, पर आपको जानकर हैरानी होगी कि Indian Law के मुताबिक pirated sites से content download करना भी crime है, इसलिए आपको सावधानी बरतनी चाहिए।

Disclaimer

इस article में केवल pirated movie websites से content को download करने के नुकसान के बारे में जानकारी दी गई है।

Article में साफ-साफ बताया गया है कि Skymovies in Hd Hollywood in Hindi जैसी websites illegal हैं और इनसे content download करने वाले को कानूनी कार्रवाई का सामना भी करना पड़ सकता है।

YouTubeHindiVideos.com किसी भी तरह की piracy को उत्साहित नहीं करता है बल्कि वो pirated movie download websites के against है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!